Top 60 way of trading

Pushpa Style Birthday Video Editing

 1.. केवल डिस्पोजेबल आय के साथ व्यापार करें




आपने शायद इसे पहले सुना होगा लेकिन यह दोहराता है: केवल पैसे के साथ व्यापार करें जिसे आप खो सकते हैं। संभावना है, यदि आप Bitcoin Treading में नए हैं, तो आप शायद अपना पैसा खो देंगे। यदि आप व्यापार करना सीखना चाहते हैं तो इस तरह के नुकसान को "स्कूल फीस" के रूप में भुगतान करने के लिए आवश्यक बकाया राशि पर विचार करें। हालांकि आप अभी भी अपने नुकसान को कम कर सकते हैं ताकि एक भी प्रतिकूल कदम आपके Treading बैलेंस को मिटा न सके।






2. तय करें कि आप क्या खोना चाहते हैं




चूंकि अधिकांश ट्रेड अनिवार्य रूप से ऊपर या नीचे जाने वाली कीमत पर दांव लगाते हैं, आधे समय के गलत होने की उम्मीद है। ऐसे अप्रत्याशित वातावरण में लाभप्रदता की कुंजी में से एक है अपने जीतने वाले ट्रेडों को चलने देना, लेकिन सभी खोने वाले ट्रेडों को कम करना। व्यापार करने से पहले, उस बिंदु को निर्धारित करें जिस पर आप स्वीकार करेंगे कि आपका बाजार दृष्टिकोण गलत था।


यदि आप यह सोचकर Bitcoin खरीदते हैं कि यह बढ़ जाएगा, और फिर कीमत आपके द्वारा निर्धारित बिंदु से नीचे गिर जाती है, तो यह बेचने का समय है। अपनी योजना बनाएं और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि अपने विश्वासों पर टिके रहें!






3. सही स्थिति का आकार खोजें




जाहिर है, व्यापार करने के लिए पैसा लगता है, लेकिन इसमें पैसा भी खर्च होता है। आपकी प्रारंभिक खरीदारी करने के लिए लेन-देन या बैंकिंग शुल्क आवश्यक हैं, साथ ही अधिकांश ट्रेडों पर विनिमय शुल्क, और अक्सर निकासी शुल्क भी होते हैं। आपके व्यापारिक लाभ को इन सभी विभिन्न कटौतियों के साथ-साथ सभी की सबसे बड़ी लागत को कवर करना होगा; तुम्हारा समय।






इन लागतों का मतलब है कि आपको इष्टतम मूल्य की व्यापार स्थिति पर पहुंचने की आवश्यकता है। आपकी Treading पोजीशन इतनी बड़ी होनी चाहिए कि आपके जीतने वाले ट्रेड सभी संबद्ध खर्चों की भरपाई करने में सक्षम हों, जिससे समग्र प्रयास सार्थक हो। हालांकि, आपको इतना बड़ा व्यापार नहीं करना चाहिए कि नुकसान की वास्तविक संभावना आपको परेशान कर दे।


प्रत्येक ट्रेडर को ट्रेड साइज के लिए अपना मैजिक नंबर ढूंढना होगा; एक संख्या जो उनके बजट और मनोविज्ञान दोनों में फिट बैठती है। कुछ मामलों में, सही व्यापार आकार 1 बिंदु के अनुसार, डिस्पोजेबल आय के साथ व्यापार करने की आपकी क्षमता से अधिक हो जाएगा। उस स्थिति में, आपको यह विचार करना चाहिए कि क्या आपका वित्त वास्तव में आपको व्यापार करने की अनुमति देता है।






4. एक योजना बनाएं और चिपकाएं




बाजारों को देखने के अनगिनत तरीके हैं, जिन्हें मोटे तौर पर तकनीकी, मौलिक और भावना विश्लेषण की श्रेणियों में विभाजित किया जा सकता है। आप जो भी दृष्टिकोण चुनते हैं - और आप निश्चित रूप से उन्हें जोड़ सकते हैं - आपको अपने बाजार दृष्टिकोण को कार्रवाई योग्य चरणों में लागू करने में सक्षम होना चाहिए। दूसरे शब्दों में, बीटीसी बाजार की जटिलता और अप्रत्याशितता को सरल क्रियाओं तक कम करें जिन्हें आप मज़बूती से निष्पादित कर सकते हैं।






उदाहरण के लिए: यदि कीमत मेयर मल्टीपल से कम है लेकिन साप्ताहिक एमएसीडी संकेतक सकारात्मक है, तो Bitcoin खरीदें।






एक बार जब आप एक व्यावहारिक प्रणाली विकसित कर लेते हैं, तो यह देखने के लिए कि यह ऐतिहासिक बाजार डेटा के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करता है, इसका बैकटेस्ट करना आवश्यक है। लाभकारी रणनीतियों के पक्ष में लाभहीन रणनीतियों को स्वाभाविक रूप से त्याग दिया जाना चाहिए। आप यह भी पा सकते हैं कि शेष व्यापार प्रणाली केवल कुछ निश्चित बाजार स्थितियों, जैसे कि एक ट्रेंडिंग या गैर-ट्रेंडिंग चरण के दौरान लाभदायक है। उस स्थिति में, बाजार के चरणों की पहचान करने के लिए और यदि आप चाहें तो सभी संभावित चरणों के लिए उपयुक्त अतिरिक्त रणनीति विकसित करने के लिए और काम करने की आवश्यकता है।






बैकटेस्टिंग के बाद, अगला कदम नकली Bitcoin Treading है। ट्रैक करें कि आपकी रणनीति किसी वास्तविक धन को जोखिम में डाले बिना मौजूदा बाजार स्थितियों में कैसा प्रदर्शन करती है। ऐसा करने से आप अपने सिस्टम में अपने विश्वास का निर्माण करेंगे, जिससे आप बिना किसी हिचकिचाहट के अपने कार्यों को निष्पादित कर सकेंगे जब वास्तविक धन लाइन में हो।






जब पैसा चल रहा हो तो अपने सिस्टम से चिपके रहने की मनोवैज्ञानिक कठिनाई को कम मत समझो; लालच और भय योजना के अनुसार क्रियान्वित करने की आपकी क्षमता को प्रभावित कर सकते हैं। व्यापार करने के लिए आवश्यक आत्म-अनुशासन का निर्माण करना जैसा कि आपकी भावनाओं की परवाह किए बिना आपके सिस्टम की मांग है, महत्वपूर्ण है।


5.एक Treading डायरी बनाए रखें




हमेशा आपके द्वारा किए जाने वाले प्रत्येक व्यापार का दस्तावेजीकरण करें। हालांकि अधिकांश Treading प्लेटफॉर्म आपके व्यापार की तारीख, समय, दिशा और राशि को रिकॉर्ड करेंगे, लेकिन वे जो पकड़ नहीं सकते हैं वह यह है कि व्यापार आपके सिस्टम के संकेतों के साथ कैसे फिट होता है, बाजार की स्थिति जैसा कि आपने इसे माना था, या आपके मन की स्थिति व्यापार के समय। एक Bitcoin Treading डायरी (या बेहतर, स्प्रेडशीट) आपको प्रत्येक ट्रेड के परिणाम को रिकॉर्ड करने और वास्तव में विवरण में ड्रिल करने की अनुमति देगा। समय के साथ, इस जानकारी को रिकॉर्ड करने और उसका विश्लेषण करने से आप अपनी खुद की प्रवृत्तियों की पहचान कर सकेंगे और तदनुसार अपने व्यापार में सुधार कर सकेंगे।






6. खरीदें और Hodl . से अपने Treading परिणामों की तुलना करें




आमतौर पर क्रिप्टो बाजारों में नवागंतुकों के लिए खरीदें और हॉडल रणनीति, या दीर्घकालिक निवेश करने की सिफारिश की जाती है। सीधे शब्दों में कहें तो, यह रणनीति इस बात की वकालत करती है कि आप Bitcoin खरीदते हैं (आदर्श रूप से जब कीमत कम होती है) और फिर लाभ का एहसास करने के लिए इसे लंबे समय तक पकड़ कर रखते हैं। चूंकि बीटीसी ने अब तक समय के साथ मूल्य में सराहना करने की प्रवृत्ति दिखाई है, इसलिए इसे लंबे समय तक रखना बाजार में लाभ हासिल करने का सबसे आसान तरीका हो सकता है। केवल धैर्य और विश्वास की आवश्यकता है कि Bitcoin के मौलिक मूल्य से भविष्य में मूल्य वृद्धि होगी।






तुलना करके, व्यापार बहुत कठिन, अधिक तनावपूर्ण और अक्सर दूर होता है

Click To Download

4 Comments

Post a Comment

Previous Post Next Post